Skip to main content

नाइ समाज की समस्याओं पर गंभीरता पूर्वक विचार करे राज्य सरकार: समीर उरांव

समाज केलिये आर्थिक पैकेज के साथ मृतको के परिजन को मुआबजा दे सरकार

भाजपा प्रदेश महामंत्री एवम सांसद समीर उरांव ने प्रदेश के नाइ समाज के बीच बढ़ते हताश,निराशा एवम आर्थिक तंगी से हो रही आत्महत्याओं पर गहरी चिंता व्यक्त की है। उन्होंने जमशेदपुर में कल और आज मिलाकर इस समाज के दो व्यक्तियों द्वारा आर्थिक तंगी से की गई आत्म हत्या पर शोक प्रकट करते हुए परिजनों के प्रति सहानुभूति प्रकट की है।
श्री उरांव ने कहा कि नाइ समाज पारंपरिक पेशा और रोजगार से जुड़ा हुआ समाज है। बढ़ती बेरोजगारी की समस्या के बीच यह समाज अपने हुनर के बल पर अपने पैरों पर खड़ा रहता है। सेवा के बल पर अपनी आर्थिक उन्नति भी करता है साथ ही समाज के हुनरमंद लोगों को रोजगार भी उपलब्ध कराता है।परंतु विगत छः माह सेकोरोना संकट के बीच लॉक्ड डाउन में सर्वाधिक प्रभावित हुआ है।
इस पेशे से जुड़े लोगों में न सिर्फ परिवार के भरण पोषण की चिंता है बल्कि दुकानों के किराए,ईएमआई आदि चुकाने की चिंता भी परेशान कर रही है। जिसके कारण सिर्फ मानसिक तनाव ही नही बल्कि आत्महत्याएं भी होने लग गई जो राज्य केलिये गंभीर चिंता का प्रश्न है।
श्री उरांव ने राज्य सरकार से नाइ समाज की समस्याओं को गंभीरता लेने का आग्रह किया।कहा कि सरकार इस समाज केलिये आर्थिक पैकेज पर विचार करें जिससे इनकी समस्या का निदान हो।साथ ही आत्महत्या करने वालों के परिजन को 10 लाख का मुआबजा दे।


SUBSCRIBE FOR UPDATES
© 2022 All Rights Reserved | Deloped By: palakSys
Find Us: