घबड़ाहट बता रहा कि मामला गंभीर है,बचने और बचाने की कवायद चल रही: बाबूलाल मरांडी

भाजपा विधायकदल के नेता एवम राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री श्री बाबूलाल मरांडी ने आज राज्य सरकार पर कड़ा प्रहार किया। वे आज प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि जो सरकार बार बार भ्रष्टाचार की जांच कराने की बात कर रही है उसी समय सीबीआई को प्रतिबंधित करना यह बताता है कि दाल में काला है।
श्री मरांडी ने कहा कि जिसप्रकार आनन फानन में ऐसा फैसला लिया गया यह लग रहा कि सरकार पूरी तरह भयभीत है।इनकी घबराहट बता रहा कि मामला गंभीर है इसलिये बचने और बचाने की कवायद चल रही।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के करीबी अमित अग्रवाल आज शैडो सीएम की भूमिका में है यह चर्चा आम है।पिछले दिनों कलकत्ता में उनके घर छापामारी हुई तो पता चला है एक डायरी भी मिली है जिसमे कई लोगों के नाम है।
श्री मरांडी ने कहा कि हेमंत सोरेन जी को पता चल गया है कि सीबीआई कही उनके घर तक नही पहुँच जाए इसलिये रोकने की कोशिश चल रही है।
कहा कि सरकार को हर प्रकार की जांच केलिये तैयार रहना चाहिये। जिस ढंग से रोकने की कोशिश चल रही तो मुझे लगता है डायरी के लोग छूटेंगे नही।

कहा कि सरकार को ऐसे निर्णय पर पुनर्विचार करना चाहिये ,किसी जांच एजेंसी को रोकना नही चाहिये तभी पारदर्शिता रहती है। परंतु कांग्रेस,झामुमो और आरजेडी अपने को अतीत से बाहर नही निकल पा रहे।

राज्य के वर्तमान हालात पर बोलते हुए श्री मरांडी ने कहा कि राज्य में विधि व्यवस्था की स्थिति खराब है,नक्सली हिंसा बढ़ती जा रही,नक्सली घटनाओं में इजाफा हुआ है। भाजपा की पिछली सरकार में जनता मान रही थी कि उग्रवाद समाप्त हो चुका परंतु जैसे ही यूपीय गठबंधन की सरकार बनी घटनाओं में बृद्धि होने लगी।उग्रवादियों की दस्तक शहरों तक हो चुकी,पोस्टरबाजी,लेवि वसूली सामान्य बात हो गई।

कहा कि उग्रवादियों और अपराधियों की सांठ गांठ खबर मंत्र के स्व अभय सिंह को मिली धमकी एवम रंगदारी की मांग में उजागर हुई है।
कहा कि यह राज्य केलिये अलार्मिंग सिचुएशन है।
कहा कि यह सब इसलिये हो रहा कि जिन्हें इसे रोकने की जिम्मेवारी है वही पैसे की वसूली में शामिल है।
कहा कि भाजपा तो एक विपक्ष के रूप में बोलेगी ये हमारा कर्तब्य है परंतु ये आरोप सत्ता में बैठे जन प्रतिनिधि लगा रहे ।मुख्यमंत्री की भाभी और जामा की विधायक श्रीमती सीता सोरेन ने कहा है कि कितने अवैध क्रशर चल रहे, बालू और खनिज की तस्करी हो रही,कैसे नोटों पर गाड़ी के नंबर लिखकर अवैध ट्रकों को पार किया जा रहा।

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए श्री मरांडी ने कहा कि

सीबीआई के दुरुपयोग पर उन्होंने कहा कि यूपीए शासन काल मे भ्रष्टाचार के कई मामले उजागर हुई,लालू जी को जेल की सजा हुई।तो क्या यूपीए के लोग मानते हैं कि सीबीआई का दुरुपयोग उस समय हुआ था।

कहा कि अनेक गंभीर मामलों में जनता सीबीआई जांच की मांग करती है,माननीय न्यायालय भी सीबीआई जांच का आदेश देते हैं। लालू प्रसाद के ऊपर लगे आरोपों की जांच भी कोर्ट के निर्देश पर ही हुए थे।

झारखंड सरकार द्वारा विभिन्न मामलों की जांच कराने के निर्णय पर कहा कि भाजपा हर जांच में सरकार को समर्थन करेगी बशर्ते जांच विद्वेष की भावना से नही किया जा रहा हो।

प्रेसवार्ता में प्रदेश महामंत्री श्री प्रदीप वर्मा,मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक एवम प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव भी उपस्थित थे।

SUBSCRIBE FOR UPDATES
@2022 BJP All Rights Reserved
Connect With Us: