Skip to main content

आत्म निर्भर किसान से बनेगा आत्म निर्भर भारत: दीपक प्रकाश

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश ने कहा आत्म निर्भर भारत के संकल्प को पूरा करने केलिये देश के किसानों का सुखी सम्पन्न स्वावलंबी होना आवश्यक है।माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में किसानों की आय को 2022 तक दोगुनी करने और कृषि क्षेत्र में गाँव स्तर तक बुनियादी सुबिधाओं के विकास पर तेजी से कार्य प्रारंभ हुआ है।
श्री प्रकाश ने प्रधानमंत्री द्वारा आज 1लाख करोड़ के कृषि विकास फण्ड जारी करने तथा 8.5 करोड़ किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि कीछठी क़िस्त के रुप मे 2000 रुपये की राशि प्रति किसान भेजने का स्वागत करते हुए झारखंड के किसानों की ओर से आभार प्रकट किया। कहा कि आज बलभद्र जयंती के अवसर पर इस मद में 17 हजार करोड़ रुपए भेजकर प्रधानमंत्री जी ने देश के किसानों को बड़ा तोहफा दिया है।

श्री प्रकाश ने कहा कि किसानों के उपज का सही मूल्य तभी प्राप्त होगा जब ग्रामीण क्षेत्र में कृषि से संबंधित बुनियादी सुविधाएं विकसित होंगी।फसलों का भंडारण एवम संरक्षण ठीक हो।
कहा कि इस दिशा में 1लाख करोड़ का कृषि विकास फण्ड क्रांतिकारी परिवर्तन लाएगा।सस्ते दर पर कोल्ड स्टोरेज, आदि के निर्माण केलिये ऋण सुलभ किया जा रहा है।
उन्होंने किसानों से आह्वान किया कि वे अधिक से अधिक संख्या में इस योजना लाभ लें ।


SUBSCRIBE FOR UPDATES
© 2022 All Rights Reserved | Deloped By: palakSys
Find Us: